बरौदा के गांव-गांव का दौरा करेंगे कांग्रेस विधायकः हुड्डा

 

कुरुक्षेत्र। बरौदा उपचुनाव पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरौदा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि आगामी 30 जुलाई तक कांग्रेस विधायक गांवों-गांवों का दौरा करेंगे। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी और चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इसका फैसला बरौदा की जनता करेगी।

Congress MLA to visit village to village Baroda: Hooda

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और किसानों के खिलाफ लाए गए अध्यादेश के मुद्दों पर विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार को घेरा जाएगा। कांग्रेस की ओर से हर मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा, चाहे वह धान घोटाला हो या फिर लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाला। मानसून सत्र में कोरोना काल के दौरान बढ़ी बेरोजगारी दर से लेकर प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मुद्दे पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिए जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को कुरुक्षेत्र के सेक्टर-2 में पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने ने आरोप लगाया कि सरकार आमजन की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। जो हरियाणा वर्ष 2014 में प्रति व्यक्ति आए और निवेश में प्रथम था वह हरियाणा भाजपा शासन में आए दिन हत्या, डकैती, लूट, गैंगरेप व नशे में अव्वल नंबर पर हो गया है। सरकार आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि प्रदेश में हर रोज औसतन चार मर्डर, पांच रेप, एक गैंगरेप, 14 अपहरण और अनेकों चोरी व डकैती की वारदातें हो रही हैं।

किसानों के खिलाफ आए गए अध्यादेश पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी सरकार है। भाजपा 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का दावा कर रही है, लेकिन जिस तरह भाजपा किसान विरोधी अध्यादेश ला रही है, उसे किसानों की आय दोगुनी नहीं बल्कि खेती खत्म होने के कगार पर पहुंच रही है। कांट्रैक्ट फार्मिंग पर हुड्डा ने कहा कि इससे पूरी तरह कंपनी का बंधुआ हो जाएगा, वह अपनी फसल को बाहर नहीं बेच पाएगा। सरकार को इस अध्यादेश में संशोधन करना चाहिए।

Related posts